2022 Winter Olympics: Boycott of Beijing Games by US President Joe Biden.

2022 Winter Olympics: अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने कहा कि वह चीनी राष्ट्रपति Xi Jinping के साथ अपने “सम्मानजनक और सीधे” आभासी शिखर सम्मेलन के तीन दिन बाद गुरुवार को Beijing में 2022 Winter Olympics के राजनयिक बहिष्कार पर “विचार” कर रहे थे। White House ने कहा कि Global Leaders ने अपने 3.5 घंटे के वीडियो कॉल के दौरान Olympics पर चर्चा नहीं की, लेकिन उन्होंने मानवाधिकारों के मुद्दों के बारे में बात की – यही कारण है कि Joe Biden यह कदम उठाने का सोच रहे हैं।

2022 Winter Olympics: Boycott of Beijing Games by US President Joe Biden.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने SportsKia को बताया कि Joe Biden ने चीन की “शिनजियांग, तिब्बत और हांगकांग में प्रथाओं के साथ-साथ मानवाधिकारों की अधिक व्यापक रूप से आलोचना की” जबकि उनका Xi Jinping की तुलना में एक अलग विश्व दृष्टिकोण है। U. S. राष्ट्रपति Joe Biden ने चीनी राष्ट्रपति Xi Jinping से यह भी कहा कि वह ताइवान में “यथास्थिति को बदलने या शांति और स्थिरता को कमजोर करने के एकतरफा प्रयासों का कड़ा विरोध करते हैं”,

अमेरिका में कुछ लोग ‘चीन को नियंत्रित करने के लिए ताइवान का उपयोग करने’ का इरादा रखते हैं।” यह चाल बहुत खतरनाक है और आग से खेलने जैसा है, और आग से खेलने वाले जल जाएंगे।”

White House की प्रेस सचिव Jen Psaki ने कहा कि Biden ने बहिष्कार के फैसले के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है, लेकिन अमेरिकी एथलीट किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे। एथलीट अभी भी एक राजनयिक बहिष्कार के तहत खेलों में भाग लेंगे, लेकिन अमेरिकी गणना में मान्य व्यक्ति नहीं होंगे।

पिछली गर्मियों में, First Lady Jill Biden और दूसरे सज्जन Doug Emhoff  ने क्रमशः ग्रीष्मकालीन Olympics और पैरालिंपिक में U.S. का प्रतिनिधित्व करने के लिए Tokyo की यात्रा की थी।

2022 Winter Olympics: Boycott of Beijing Games by US President Joe Biden.

U.S. में Olympics बहिष्कार की मिसाल है पूर्ण बहिष्कार में, अमेरिकियों ने रूस में 1980 के खेलों में गणमान्य व्यक्तियों या एथलीटों को नहीं भेजा।

Winter Olympics 4 फरवरी, 2022 को Beijing में शुरू होने वाले हैं।

For more updates on the Olympics and other sports, visit our Home page or Here.

Leave a Comment