IPL 2021: Every third day, players will undergo RT-PCR testing. Two medical teams will be assigned to each match.

IPL 2021: खिलाड़ियों को हर तीसरे दिन RT-PCR Test से गुजरना होगा, हर मैच के लिए दो Medical टीमें सौंपी जाएंगी: BCCI, अपने Medical सेवा प्रदाता VPS Healthcare के साथ, UAE में Cash-Rich League के शेष 31 खेलों के दौरान सभी IPL खिलाड़ियों, सहयोगी Staff और अन्य हितधारकों(stakeholders) पर 30,000 से अधिक RT-PCR परीक्षणों के संचालन की सुविधा प्रदान करेगा। .

वास्तव में, Dubai स्थित स्वास्थ्य देखभाल कंपनी 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों, खेल चिकित्सा विशेषज्ञों और यहां तक ​​कि Air Ambulance सहायता के आपातकालीन उपचार की भी in-charge है।

खिलाड़ियों को किसी भी तरह की Medical Emergency के लिए IPL Bio-Bubbles से बाहर जाने से बचाने के लिए नर्सिंग और Medical Staff को एक ही होटल Bio-Bubbles में ठहराया जाएगा।

दुबारा आयोजित हो रहे इस IPL में UAE में पिछले संस्करण के दौरान हर पांचवें दिन के बजाय हर तीसरे दिन RT-PCR परीक्षण होगा।

यह पता चला है कि IPL के खिलाड़ियों और अन्य प्रतिभागियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, इसने Sports Medicine और COVID-19 प्रबंधन के लिए 100 सदस्यीय बहु-विषयक(multidisciplinary) टीम का गठन किया है।

प्रत्येक मैच के लिए प्रत्येक Stadium में डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और प्रयोगशाला Technicians की दो Medical टीमें लगाई जाएंगी।

खिलाड़ियों के आने से पहले, VPS Healthcare ने Dubai और Abu Dhabi के 14 होटलों में 750 से अधिक Hotel staff के लिए परीक्षण पूरा किया।

IPL 2021: खिलाड़ियों को हर तीसरे दिन RT-PCR Test से गुजरना होगा, हर मैच के लिए दो Medical टीमें सौंपी जाएंगी

13 अगस्त को इसने Mumbai Indians और Chennai Super Kings टीमों के खिलाड़ियों का परीक्षण शुरू किया। अद्यतन (Updates) Protocols के साथ खिलाड़ियों और अधिकारियों को हर तीन दिनों में एक बार परीक्षण करने की आवश्यकता होती है, स्वास्थ्य सेवा प्रदाता इस वर्ष 30,000 से अधिक PCR परीक्षणों की उम्मीद करता है।

इसमें 6-8 घंटे के Turnaround समय के साथ, प्रत्येक दिन IPL के लिए 2,000 PCR test करने की क्षमता है। इसके अलावा, सुरक्षित Bio-Bubbles सुनिश्चित करने के लिए, नर्सों और अन्य Medical Staff को Tournament के अंत तक उन्हीं 14 होटलों में ठहराया जाता है, जिनमें खिलाड़ी रहते हैं।

VPS Healthcare (Dubai और Northern Emirates) के CEO Dr. Shajir Ghaffar ने कहा, “हमारी टीम IPL प्रतिभागियों की चिकित्सा जरूरतों का ध्यान रखने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित(equipped) है।

“महामारी के दौरान High-Profile खेल आयोजनों को निर्बाध रूप से आयोजित करने में UAE का Strike Rate अच्छा है। इन चुनौतीपूर्ण समय में भी, देश अपने अत्याधुनिक स्टेडियमों, निर्विवाद(impeccable) उपायों और अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मियों के माध्यम से International Sports Tournaments के प्रबंधन में नए मानक स्थापित कर रहा है।

For any kind of information related to INDIAN PREMIER LEAGUE (IPL 2021), visit our Home Page or IPL 2021 page, Click here.

2 thoughts on “IPL 2021: Every third day, players will undergo RT-PCR testing. Two medical teams will be assigned to each match.”

Leave a Comment