FIFA World Cup: UEFA to challenge FIFA over the biennial World Cup

FIFA World Cup: हर दो साल में World Cup आयोजित करने के प्रस्ताव, FIFA की शासी निकाय द्वारा असहमति दिखाया जा रहा है, जिसका UEFA और यूरोप के प्रमुख क्लबों द्वारा विरोध किया जाना तय है, Reuters के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार है।

FIFA World Cup: FIFA के Global Football विकास प्रमुख Arsene Wenger, अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर की संगठन की समीक्षा के हिस्से के रूप में इस विचार को बढ़ावा दे रहे हैं और इस सप्ताह स्थापित चार साल के Cycle से बदलाव के लिए अपना Support को दोहराया।

FIFA World Cup: UEFA द्विवार्षिक World Cup पर FIFA का विरोध करने के लिए तैयार है

लेकिन European Football सूत्रों ने Reuters को बताया कि FIFA द्वारा इस तरह के बदलाव को पेश करने के किसी भी प्रयास को European Governing Body UEFA, और European Club Association (ECA) के प्रतिरोध का सामना करना पड़ेगा और प्रमुख Domestic Leagues के समर्थन की संभावना नहीं है।

एक Fan Group फ़ुटबॉल Supporters Europe को लिखे एक पत्र का जवाब देते हुए, UEFA के अध्यक्ष Alexandre Ceferin ने कहा कि पूर्व Arsenal manager द्वारा आगे रखी जा रही योजनाओं के बारे में “फ़ुटबॉल जगत में चिंताएँ” थीं।

Football के पूरे संगठन पर इस सुधार के बड़े प्रभाव को देखते हुए, व्यापक आश्चर्य है कि FIFA अपने प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए एक PR अभियान शुरू कर रहा है, जबकि इस तरह के किसी भी प्रस्ताव को संघों, राष्ट्रीय संघों, लीगों, क्लबों को प्रस्तुत नहीं किया गया है। , खिलाड़ी, कोच, क्लब और सभी फुटबॉल समुदाय, ”UEFA के अध्यक्ष Alexander Ceferin ने शुक्रवार को पत्र में लिखा, जिसकी एक प्रति Reuters द्वारा देखी गई है।

इतने सारे लोगों के बीच एक ठोस Example के रूप में, एक द्विवार्षिक FIFA World Cup के प्रभाव के बारे में फुटबॉल की दुनिया में साझा की गई चिंताओं को उजागर करना अनिवार्य है, अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर पर और इस संदर्भ में, प्रमुख रूप से महिला फुटबॉल पर,” UEFA अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफ़रिन ने कहा।

Wenger ने अगले साल Continental Championships के World Cup कप की योजना बनाई है, जैसे कि Euro और Copa América, जिसका अर्थ है कि Women’s World Cup और उनके महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए कोई गर्मी नहीं होगी।

UEFA के अध्यक्ष Alexandre Ceferin ने कहा, “UEFA और उसके राष्ट्रीय संघों को FIFA की योजनाओं की report के बारे में गंभीर आपत्तियां और गंभीर चिंताएं हैं।”

Europe में क्लबों और लीगों का राष्ट्रीय टीम प्रतियोगिताओं में अतिरिक्त समय बिताने वाले अपने खिलाड़ियों के विरोध में होना लगभग तय है।

मई में, FIFA Congress ने World Cup और महिला World Cup को हर दो साल में आयोजित करने पर एक व्यवहार्यता अध्ययन करने के लिए मतदान किया।

यह प्रस्ताव शुरू में Saudi Arabian Football Federation की ओर से आया था, लेकिन FIFA के अध्यक्ष Gianni Infantino ने इसे 166 राष्ट्रीय महासंघों के पक्ष में और 22 के खिलाफ मतदान के साथ एक “eloquent और detailed proposal” कहा।

Infantino ने सवाल किया कि क्या महाद्वीपीय चैंपियनशिप और World Cup से पहले एक साल में नियमित Qualifiers की मौजूदा प्रणाली सबसे अच्छा Model थी।

क्या हम वास्तव में सोचते हैं कि Football के लिए यह सही तरीका है जब हम सुन रहे हैं कि प्रशंसकों का कहना है कि वे अधिक सार्थक खेल चाहते हैं, कम अर्थहीन खेल, इन सभी Points पर विचार किया जाना चाहिए,” UEFA के अध्यक्ष Alexander Ceferin ने कहा।

FIFA World Cup: UEFA द्विवार्षिक World Cup पर FIFA का विरोध करने के लिए तैयार है

हम इस पर चर्चा करेंगे, हम इसका विश्लेषण करेंगे लेकिन हम सभी चर्चाओं में खेल तत्व को प्राथमिकता देंगे, न कि व्यावसायिक तत्व।

FIFA World Cup: World Cup में किसी भी बदलाव के लिए सभी 211 राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघों से बनी FIFA Congress के वोट की आवश्यकता होगी।

FIFA ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

अगला Men’s World Cup 2026 में United States, Mexico और Canada में निम्नलिखित संस्करण के साथ Qatar में नवंबर, 2022 में आयोजित होने वाला है।

Please visit our Home Page to learn more about Sports Football

Leave a Comment