Here We Go: Inside the shocking return of Cristiano Ronaldo to Manchester United

Cristiano Ronaldo गाथा transfer बाजार के इतिहास में सबसे अजीब और अविश्वसनीय चालों में से एक के रूप में नीचे जा सकती है। पर्दे के behind क्या हुआ? यह कैसे संभव था कि Manchester United ने इस सौदे को hijacked कर लिया जब Manchester City कई दिनों से striker को लाने पर काम कर रहा था?

Ronaldo की Old Trafford में वापसी की बुनियाद गुरुवार की रात से shape लेने लगी थी। वह तब हुआ जब Deal of the Year का जन्म हुआ। पिछले सप्ताह Ronaldo ने यह clear करना शुरू कर दिया था कि वह club से बाहर निकलना चाहते हैं, और यही कारण है कि जब Juventus ने Udinese के खिलाफ Serie A season खोला तो वह शुरुआती XI में नहीं थे। पुर्तगाली सुपरस्टार ने मैनेजर Massimiliano Allegri के साथ फैसला किया कि उन्हें bench पर रखना सबसे अच्छा है क्योंकि उन्होंने transfer market में संभावित अवसरों का मूल्यांकन किया था। तथ्य यह है कि Juventus ने सार्वजनिक रूप से Ronaldo को रखने की अपनी इच्छा के बारे में बयान दिया, उसके agent Jorge Mendes को किसी भी विकल्पों की खोज करने से नहीं रोका।

जैसे ही पिछले रविवार को यह clear हो गया कि Ronaldo Italy से दूर जा रहे हैं, उनके agent ने सीधे Manchester City से निपटना शुरू कर दिया। Citizens Ronaldo पर हस्ताक्षर करने के विचार में रुचि रखते थे क्योंकि striker, Harry Kane पर उनका मुख्य transfer target Tottenham में रहने के लिए सहमत हो गया था, जब Spurs के अध्यक्ष Daniel Levy ने सर नहीं हिलाया और € 150 million की बोली सहित सभी प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया।

Mendes और Manchester City के बीच Ronaldo के लिए बातचीत केवल मौखिक थी, क्योंकि Juventus को कोई आधिकारिक प्रस्ताव नहीं भेजा गया था क्योंकि Manchester City ने 36 वर्षीय attacker के लिए किसी भी transfer शुल्क का भुगतान करने का इरादा नहीं किया था। वे Mendes के साथ बहुत clear थे कि वे एक स्वतंत्र चाल चाहते थे या कुछ भी नहीं चाहते थे।

गुरुवार की सुबह, Juventus ने Turin में Jorge Mendes के साथ मुलाकात की और उन्हें सूचित किया कि Ronaldo भुगतान किए गए शुल्क के बिना नहीं जाएंगे। €28 million के लिए उनका अनुरोध बातचीत योग्य था, लेकिन उन्होंने Ronaldo को free में जाने देने से इनकार कर दिया, जिसने समय के साथ दोनों पक्षों के बीच तनाव को और बढ़ा दिया। उसी दिन Ronaldo Allegri के पास पहुंचे और उन्हें बताया कि Juventus में उनका समय समाप्त हो गया है। दूसरी ओर, City का अभी भी Ronaldo के लिए Juventus को भुगतान करने की official पेशकश करने का कोई इरादा नहीं था। वे केवल Ronaldo के अनुबंध पर Mendes के साथ बातचीत कर रहे थे, लेकिन Juventus के साथ कीमत पर नहीं।

इस विकासशील गतिरोध के दौरान, Manchester United ने गुरुवार की रात को Mendes के एक फोन कॉल के साथ Board और Solskjaer के विचार को प्रज्वलित(ignited) किया। club के दिग्गज मैनेजर Sir Alex Ferguson इसके पक्ष में थे और उन्होंने club को इसकी जानकारी दी। Ferguson ने सौदे के लिए सक्रिय रूप से जोर दिया, और वह अकेला नहीं था। उनके Portugal टीम के साथी Bruno Fernandes ने सीधे Ronaldo को फोन किया और तभी club के सभी क्षेत्रों में उत्साह फैल गया। 2023 तक Ronaldo के अनुबंध पर एक मौखिक समझौता उस रात United Board और Mendes के बीच जल्दी से पहुंच गया था।

शुक्रवार की सुबह Juventus के लिए प्रस्ताव तैयार करने और सिटी की प्रतियोगिता को पार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। जैसे ही United के प्रस्ताव का पता चलता है, Citizens ने पीछे मुड़कर देखने और बोली लगाने के भीड़ में शामिल होने के इरादे से दोपहर के भोजन के समय बातचीत को छोड़ दिया क्योंकि वे transfer शुल्क का भुगतान नहीं करने के बारे में गंभीर रहे। इसलिए United Board ने एक प्रस्ताव तैयार किया जो शुक्रवार दोपहर तक आधिकारिक हो गया जब Juventus ने तुरंत इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

Ronaldo से United के लिए €15 million, साथ ही €8 million add-ons में, जिनमें से कुछ आसानी से सुलभ हैं। Turin से सीधे निजी विमान से Lisbon के लिए रवाना होने से ठीक पहले Ronaldo ने अनुबंध को OK कर दिया था ताकि वह और उनका परिवार सौदे को अंतिम रूप देने के लिए Mendes के साथ हो सकें। और इसी तरह एक phone call और टीम के दिग्गजों में से एक के समर्थन ने 24 घंटे से भी कम समय में एक विचार को आधिकारिक transfer में बदलने में एक कारक की भूमिका निभाई। transfer market कभी हैरान करना बंद नहीं करता।

Please visit our home page to learn more about Sports FOOTBALL

Leave a Comment