CSK is the Final Winner Of IPL 2021, How CSK made their comeback

Chennai Super Kings ने शुक्रवार को Dubai International Stadium में 2021 के फाइनल में Kolkata Knight Riders को 27 रनों से हराकर अपना चौथा Indian Premier League (IPL) खिताब जीत लिया है।

IPL 2021: Chennai Super Kings ने शुक्रवार को Dubai International Stadium में 2021 के फाइनल में Kolkata Knight Riders को 27 रनों से हराकर अपना चौथा Indian Premier League (IPL) खिताब जीता। यह MS Dhoni और उनकी टीम के लिए एक शानदार वापसी थी, जो Playoffs के लिए Qualify करने में विफल रही थी।

पहली बार – पिछले सीजन में सातवें स्थान पर रहने के बाद। Faf du Plessis की शानदार पारी से संचालित, CSK ने तीन विकेट पर 192 रन बनाए। कुछ भाग्यशाली मौको के बावजूद, KKR ने अपने 20 ओवरों में 9 विकेट गवाकर 165 रन बनाये, जो लक्ष्य से काफी कम था। Shardul Thakur CSK के लिए फिर से एक बार लाजबाब बॉलर साबित हुवे, जिन्होंने KKR के मजबूत टीम के पतन की शुरुआत करने के लिए एक ओवर में दो बार प्रहार किया।

Shardul ने तीन विकेट लिए, जबकि Venkatesh Iyer के हमले में आए Ravindra Jadeja ने भी CSK को अपने रास्ते पर भेजने के लिए एक ओवर में दो विकेट लिए। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज Josh Hazlewood ने भी उस दिन शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट लिए।

IPL 2021: CSK is the Final Winner Of IPL 2021, How CSK made their comeback

KKR का पीछा एक भाग्यशाली शुरुआत के साथ हुआ जब MS Dhoni ने दूसरे ओवर में Venkatesh Iyer को बेवजह एक सिटर गिरा दिया, जो उस समय शून्य पर था, को अपनी जान बचाने का मौका मिला। Venkatesh Iyer को किसी दूसरे मौके की जरूरत नहीं थी, क्योंकि उन्होंने CSK के गेंदबाजों को मैदान के सभी हिस्सों में चकमा दिया।

Shubman Gill ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन दोनों के प्रति अधिक चौकस थे। दूसरी ओर, Venkatesh Iyer एक सलामी बल्लेबाज है। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए तीन छक्के और पांच चौके लगाए।

इसके बाद IPL में अब तक का सबसे विचित्र क्षण आया। Shubman Gill जडेजा के खिलाफ एक बड़ी हिट के लिए गए, लेकिन अपने शॉट को समाप्त कर दिया, लेकिन गेंद Spidercam Cable से टकरा गई। Ambati Rayudu ने अपने आप को कूल रखने और कैच पूरा करने के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंपायरों ने इसे Dead Ball घोषित कर दिया।

Lady Luck के साथ, KKR लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छा खेल रहा था लेकिन एक ओवर के स्थान पर सब कुछ बदल गया। 11वें ओवर में Shardul ने खतरनाक Venkatesh Iyer को आउट करने के लिए पहला चौका दिया, इससे पहले Nitish Rana को उसी ओवर की अंतिम गेंद पर Golden Duck पर आउट किया।

अगले ही ओवर में, Sunil Narine को Hazlewood ने 2 रन पर आउट कर दिया। Shubman Gill ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके तुरंत बाद आउट हो गए क्योंकि KKR अचानक बिना किसी नुकसान के 91 रन बनाकर चार विकेट पर 108 रन पर सिमट गया।

KKR के लिए स्थिति बदतर होती गईं क्योंकि Dinesh Karthik, Shakib Al Hasan और Rahul Tripathi जल्दी ही एक के बाद एक आउट होते चले गए। यह सब कप्तान Eoin Morgan पर टिका था लेकिन इंग्लैंड के कप्तान UAE में बुरी तरह से out of form दिखे।

Morgan ने 8 गेंदों में 4 रन बनाए, लेकिन Hazlewood ने सभी को ढेर कर दिया, और CSK को खिताब दिला दिया। शिवम मावी ने कुछ देर से शॉट दागे लेकिन यह सिर्फ एक सांत्वना थी क्योंकि CSK आराम से जित रहा था।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK के सलामी बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad और Faf du Plessis ने अपनी टीम को फिर से अच्छी शुरुआत दी. Gaikwad को Sunil Narine ने 27 गेंदों में 32 रन पर आउट कर दिया, इससे पहले दोनों ने 61 रनों की साझेदारी की। इसके बाद Faf du Plessis और Robin Uthappa ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 63 रन बनाये। Uthappa ने केवल 15 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली क्योंकि CSK ने तेज गति से KKR पर दबाव डाला।

IPL 2021: CSK is the Final Winner Of IPL 2021, How CSK made their comeback

Robin Uthappa की हार के बावजूद, Faf du Plessis ने इसे बरकरार रखा, जबकि Moeen Ali को शुरुआत करने में कुछ समय लगा।

एक बार Settled होने के बाद, इंग्लैंड के all-rounder खिलाड़ी ने 20 गेंदों पर नाबाद 37 रन की अपनी पारी में तीन बार Boundary मारा।

Faf du Plessis, जो 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे, ने KL Rahul को पछाड़कर इस Season में केवल अपने साथी Gaikwad के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

अंत में Faf du Plessis पारी की आखिरी गेंद पर 59 गेंदों में 86 रन बनाकर आउट हो गए।

For any kind of information related to INDIAN PREMIER LEAGUE (IPL 2021), visit our Home Page or IPL 2021 page, Click here.

Leave a Comment