IPL 2021: Rajasthan Royals rename Barbados Tridents to Barbados Royals, taking over Barbados Tridents.

IPL 2021: Rajasthan Royals ने Barbados Tridents को संभाला, सीपीएल(CPL) से पहले Barbados Royals का नाम बदला: Rajasthan Royals के मालिकों ने Barbados Tridents में बहुमत हिस्सेदारी खरीदी है, और परिणामस्वरूप, Caribbean Premier League franchise को अब Barbados Royals के रूप में जाना जाएगा। बदलाव सीपीएल(CPL) 2021 से कुछ हफ्ते पहले हुआ है। tournament 26 August से शुरू होगा।

IPL 2021: Rajasthan Royals ने Barbados Tridents को संभाला, सीपीएल(CPL) से पहले Barbados Royals का नाम बदला

Barbados Caribbean Premier League franchise रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप(Royals Sports Group) (ईएम स्पोर्टिंग होल्डिंग्स लिमिटेड) को देखने वाले सौदे के बाद अपना नाम बदल देगी, Rajasthan Royals IPL franchise के मालिक टीम में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर लेंगे। दो बार के सीपीएल(CPL) champions को Barbados Royals के रूप में पुनः ब्रांडेड किया जाएगा, जो Rajasthan Royals की एक पार्टनर franchise है, क्योंकि Royals Sports Group अपनी वैश्विक उपस्थिति का विस्तार(global presence) करना चाहता है।

Barbados Royals 2014 और 2019 में हीरो सीपीएल(CPL) champions थी और वर्तमान में West Indies के ऑलराउंडर(all-rounder) Jason Holder के नेतृत्व में है। टीम अपने 2021 के अभियान को St. Kitts और Nevis Patriots के खिलाफ 26 August को वार्नर पार्क, बस्सेटर में शुरू करेगी।

Rajasthan Royals के क्रिकेट निदेशक, Kumar Sangakkara, जिनकी भूमिका में अब Barbados Royals शामिल हैं, ने कहा, “Barbados Royals रॉयल्स के क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र(ecosystem) का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। स्थानीय खिलाड़ियों के शानदार talent पूल के साथ, हमारे पास ऐसी strategies विकसित करने का अवसर है, जो Royals group को लाभान्वित करेगी। हम इस संभावना से भी उत्साहित(excited) हैं कि हम क्रिकेट के खेल में विकास को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं।”

बारबाडोस franchise के chief Manish Patel ने कहा, “हम मनोज और Rajasthan Royals परिवार के साथ साझेदारी को लेकर बेहद excited हैं, जो Barbados और क्षेत्र में क्रिकेट को और आगे बढ़ाएगा।”

Royals Sports Group के अध्यक्ष और Rajasthan Royals के प्रमुख मालिक, Manoj Badale ने कहा की: “हम Barbados सीपीएल(CPL) franchise में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए Manish Patel के साथ इस सौदे पर sign करके खुश हैं। हम Barbados सरकार केलगातार support के लिए उनके बहुत आभारी हैं, और हम देश के लिए क्रिकेट और पर्यटन(tourism) दोनों पर सकारात्मक प्रभाव डालने की आशा करते हैं। Royals brand के लिए वैश्विक स्तर पर हमारी महत्वाकांक्षी योजनाएं(ambitious plans) हैं और यह एक महत्वपूर्ण रणनीतिक(important strategic) कदम है।”

Barbados Royals टीम

Jason Holder, Johnson Charles, Shai Hope, Kyle Meyers, Hayden Walsh Jr, Ramon Reifer, Justin Greaves, Naeem Young, ​​Joshua Bishop, Mohammad Amir

Please visit our home page to learn more about Sports Business

Leave a Comment