IPL 2021 UAE: IPL teams will need to follow 7 new rules for IPL in UAE

UAE में IPL 2021: 7 नए नियम IPL टीमों को UAE में IPL के लिए पालन करना होगा: IPL 2021 के दूसरे phase की तैयारी अब जोर पकड़ रही है क्योंकि tournament के शेष मैच खेलने के लिए सभी IPL franchises UAE पहुंच गई हैं। खाड़ी देश में stadium में भीड़ के बीच खेलने के लिए all-time उच्च उत्साह के साथ, franchises को cash-rich लीग के phase 2 में टीमों के लिए अनिवार्य कड़े नियमों और protocol से सावधान रहने की आवश्यकता है।

यहां 7 नए नियमों पर सभी IPL टीमों को UAE में IPL के लिए पालन करना होगा।

खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों और franchises मालिकों को bio bubble में रखा जाएगा

IPL 2021 Phase 2 UAE: Bio bubble उपाय न केवल tournament में भाग लेने वाले IPL खिलाड़ियों के लिए बल्कि उनके परिवार के सदस्यों और यहां तक ​​कि टीमों के owners पर भी लागू होते हैं। वे bio bubble तभी छोड़ सकते हैं जब यह बहुत आवश्यक हो जिसके पहले उन्हें bio bubble से बाहर निकलने के लिए BCCI के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से औपचारिक अनुमति लेनी होगी।

Hotel में टीमों के area को पूरी तरह seal किया जाएगा।

अधिकारियों ने hotel में भी खिलाड़ियों के अनजाने में किसी के साथ mingle की किसी भी संभावना को रोकने के लिए एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। BCCI ने निर्धारित किया है कि टीमों को अपने squad के लिए पूरे hotel बुक करने की कोशिश करनी चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो hotel के एक पूरे wing को team के लिए reserve कर दिया जाएगा और उन लोगों के लिए seal कर दिया जाएगा जो समूह का हिस्सा नहीं हैं। इसका purpose बाहर के लोगों के साथ शारीरिक संपर्क की संभावना को कम करना है।

Bio Bubble Manager

यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी भी तरह से bio bubble का उल्लंघन न हो, प्रत्येक team के लिए ‘Bubble Integrity Managers’ की चार सदस्यीय team बनाई जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए committee कड़ी नजर रखेगी कि खिलाड़ी और सहयोगी staff कड़े नियमों का पालन करें। इसके अलावा, protocol के किसी भी संभावित उल्लंघन के बारे में authorities को सूचित करना भी इस समूह की जिम्मेदारी होगी।

Replacement of balls

IPL 2021 Phase 2 UAE: अध्ययनों ने आश्वासन दिया है कि cricket गेंदों के coronavirus के संभावित वाहक होने की संभावना नहीं है, फिर भी, risk को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि यदि कोई गेंद stands में या field के बाहर जाती है, तो यह तुरंत बदला जाए। हालांकि, बदली गई गेंद को फेंका नहीं जाएगा, लेकिन इसे Clean कर दिया जाएगा और आगे के उपयोग के लिए collection में वापस कर दिया जाएगा। गेंद के माध्यम से virus के फैलने की थोड़ी सी भी संभावना को खत्म करने के लिए रोकथाम(containment) नियम को शामिल किया गया है।

Unique check-in counter

Hotel में लोगों से पूरी तरह cut off सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों के hotel में अलग check-in counters होंगे। यह सुनिश्चित करेगा कि वे कमरे से field में अपने आने जाने के दौरान बाहरी तत्वों से अलग रहें।

Bio-Bubble में प्रवेश के लिए तीन RT-PCR टेस्ट अनिवार्य

Bio bubble में प्रवेश करने से पहले, वे सभी जो दूसरे bio bubble से नहीं आ रहे हैं, उन्हें सात दिनों की अवधि में तीन RT-PCR परीक्षणों से गुजरना होगा। केवल जब वे उन सभी में नकारात्मक परीक्षण करेंगे तो उन्हें bio bubble में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

Bio-bubble to Bio-bubble

IPL 2021 फेज 2 UAE: England में भारतीय खिलाड़ियों के लिए अधिकारियों ने कुछ राहत की पेशकश की है. जैसा कि भारतीय खिलाड़ी पहले से ही bio bubble में हैं, BCCI ने उन खिलाड़ियों को अनुमति दी है जो भारत बनाम England red ball series का हिस्सा हैं, बिना किसी Isolation की अवधि के अपने मौजूदा bio bubble से IPL bio bubble में जाने की अनुमति देते हैं।

For any kind of information related to INDIAN PREMIER LEAGUE (IPL 2021), visit our home page or IPL 2021 page, click here.

2 thoughts on “IPL 2021 UAE: IPL teams will need to follow 7 new rules for IPL in UAE”

Leave a Comment