IPL 2022: BCCI selects six cities to be the new IPL 2022 franchisees, with a special emphasis on Hindi-speaking areas

IPL 2022 नई टीमें: जैसा कि IPL 2022 दो नई टीमों के साथ विस्तार के लिए तैयार है, भारतीय Cricket Control Board (BCCI) ने संभावित शहरों पर ध्यान केंद्रित किया है। Traditional Cricket Hubs पहले से ही franchise के लिए मेजबान खेल रहे हैं, BCCI का लक्ष्य अखिल भारतीय संतुलन बनाए रखने के लिए IPL को हिंदी भाषी क्षेत्रों के दो नए शहरों में ले जाना है।

BCCI ने छह नए शहरों को short-liste किया है जो IPL 2022 से दो नई franchise की मेजबानी करेगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Board ने पहले ही दो नई टीमों के लिए tenders आमंत्रित की हैं।

IPL 2022 नई टीमें: BCCI ने IPL 2022 के लिए दो नई franchise के लिए छह शहरों को shortlists किया, हिंदी भाषी क्षेत्रों पर जोर

IPL 2022 नई टीमें: SportsKia के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, नए शहर Guwahati, Ranchi, Cuttack, Ahmedabad, Lucknow और Dharamsala हैं। SportsKia के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, Ahmedabad सबसे मजबूत उम्मीदवार है जबकि गुवाहाटी और लखनऊ एक और franchise के दावेदार हैं। नीलामी प्रक्रिया को अगले महीने अंतिम रूप दिया जाएगा और BCCI ने दो नई टीमों के लिए 2,000 करोड़ रुपये का आधार मूल्य निर्धारित किया है।

IPL 2022 नई टीमें: BCCI हिंदी भाषी क्षेत्रों लाभ उठाना चाहता है

Delhi और Punjab के अलावा उत्तर भारत से franchise लेने में BCCI की दिलचस्पी का मुख्य कारण क्रिकेट की लोकप्रियता है। आधिकारिक प्रसारक, Star Sports के आंकड़ों के अनुसार, 4 billion मिनट की कुल दर्शकों की संख्या का 65% हिंदी भाषी क्षेत्रों से आता है। यहां तक ​​कि India vs England टेस्ट सीरीज में भी, दर्शकों की संख्या का 50.7% उसी क्षेत्र से आता है।

दक्षिणी क्षेत्र के लिए, Royal Challengers Bangalore, Chennai Super Kings और Sunrisers Hyderabad तीन franchise हैं। एक संभावित शहर कोच्चि हो सकता था, लेकिन अब समाप्त हो चुकी कोच्चि Tuskers franchise के साथ लंबित मुकदमे के साथ, BCCI उत्तर और पूर्वी क्षेत्र को देखना चाहता है।

कीमत के लिए, BCCI को दो नई franchise के लिए 5,000 करोड़ रुपये से कम की उम्मीद नहीं है।

BCCI 5000 करोड़ की सीमा में कुछ भी उम्मीद कर रहा है यदि अधिक नहीं। अगले season में 74 IPL खेल होंगे और यह सभी के लिए जीत की स्थिति है। IPL टीमों में एक बड़ा निवेश है और इसने शुरुआती निवेशकों को शानदार return दिया है। हमें नहीं लगता कि 2,000 करोड़ का आधार मूल्य बहुत अधिक है और हमें प्रति टीम 3000-3500 करोड़ मिलने की उम्मीद है, BCCI के एक उच्च अधिकारी द्वारा Sportskia को इस खबर की जानकारी मिली।

For any kind of information related to INDIAN PREMIER LEAGUE (IPL 2021), visit our Home page or IPL 2021 page, click here.

Leave a Comment