Russian officials have accused the United States and other countries of rigging the 2020 Tokyo Olympics

Russian Olympic Committee टोक्यो में पदकों की संख्या में fifth rank पर रही, जो 1912 के Olympics के बाद से Russia के लिए सबसे कम स्थान है

Russia 2020 Tokyo Olympics की पदक संख्या में अपना fifth Rank हासिल नहीं कर पा रहा है। commentators और देश के अधिकारी दोनों ही United States और अन्य पर खेलों में धांधली(rigging ) का आरोप लगा रहे हैं। यह Russian Olympic Committee के पदकों की गिनती में पांचवें स्थान पर रहने के बाद आया है।

यदि आप Russian Olympic Committee के परिणामों को Russia के Olympic इतिहास के हिस्से के रूप में शामिल करते हैं, तो यह Stockholm में 1912 के ओलंपिक के बाद से सबसे कम अंत है। Russia में जन्मे एथलीटों(athletes) ने 2020 के खेलों में Russian Olympic Committee के नाम के तहत प्रतिस्पर्धा की, penalty के कारण Russia को यह पता चला कि देश में एक doping program चला रहा था।

The Daily Beast के अनुसार, Russian सांसद Alexei Zhuravlev ने खेलों में अन्य competitor देशों को “United States के नेतृत्व में Russophobic जानवरों का एक पैकेट” के रूप में वर्णित किया।

सोमवार को, Olga Skabeeva, जो Russia के कथित स्वामित्व वाले television channel के एक television host हैं, ने उन बयानों को दुहराते हुए करते हुए कहा कि Summer खेल “कुल Russophobia का सबसे स्पष्ट उदाहरण” थे।

“ये Olympic खेलों से बदबू(stink) आती है,” Skabeeva ने कहा। “Global Games हमेशा के लिए एक ईमानदार competition बनना बंद कर दिया, यह एक सस्ते political तमाशे में बदल गया। Americans के कहने पर, अंतर्राष्ट्रीय Olympic Committee ने Russian से दो gold medals छीन लिए।”

Skabieva ने अपने दावों का समर्थन करने के लिए कोई ठोस evidence नहीं दिया, लेकिन इसने अन्य को दावों से सहमत होने से नहीं रोका।

“Americans सनकी हैं। नैतिक सनकी(Moral freaks)। हम शैतानों और विकृतियों(perverts) की इस parade पर चर्चा क्यों कर रहे हैं?” The Daily Beast ने बताया कि Russian State Duma के डिप्टी स्पीकर Pyotr Tolstoy ने कहा।

Oleg Matveychev, जो Russian Expert Institute for Social Research के सदस्य हैं, ने लयबद्ध(rhythmic) gymnast ऑल-अराउंड प्रतियोगिता में Russian gymnast Dina Averina की हार को एक निश्चित event के रूप में संदर्भित किया। इजराइल के Linoy Ashram ने इस आयोजन में gold medal जीता, भले ही Russian टीम ने उस जीत को उलटने(reverse) के लिए कहा।

Matvechev ने दावा किया कि Linoy Ashram का gold medal छीन लिया जाना चाहिए था क्योंकि उसने अपने अंतिम round के दौरान ribbon गिरा दिया था। उसने दावा किया कि उसके लिए जीतना असंभव होता।

विडंबना यह है कि Russia की Averina ने 2018 World Championships में अपना ribbon गिरा दिया था, लेकिन फिर भी वह gold medal जीतने में सफल रही।

For more updates on Olympics and other sports, follow SportsKia.com for more information on IPL and ISL.

Leave a Comment