La Liga CVC deal: Spanish FA president labels LaLiga’s CVC deal as shameful

293

La Liga CVC deal: Spanish FA अध्यक्ष ने LaLiga के CVC सौदे को शर्मनाक करार दिया:
Spanish FA (RFEF) के अध्यक्ष ने निजी equity firm CVC के साथ LaLiga के निवेश सौदे को “shameful” करार दिया और जोर देकर कहा कि federation अभी भी इसे legally बाध्यकारी(binding) नहीं मानता है।

LaLiga ने इस महीने घोषणा की कि उसने league के राजस्व के 10% रिटर्न के बदले में 2.7 billion euros (3.17 billion डॉलर) के CVC के साथ एक deal किया है, साथ ही साथ एक newly formed कंपनी में 10% हिस्सेदारी commercial गतिविधियों की एक series के लिए है। जिसमें centralized television अधिकार शामिल हैं।

La Liga CVC deal: Spanish FA अध्यक्ष ने LaLiga के CVC सौदे को शर्मनाक(shameful) करार दिया

इस घोषणा का Real Madrid से कड़ा विरोध हुआ, जिन्होंने कहा कि वे LaLiga पर मुकदमा(sue) करेंगे, जबकि Barcelona ने भी प्रस्ताव को rejected कर दिया।

परिणामस्वरूप CVC ने अपने प्रस्ताव को Revised किया, जिससे club को बाहर निकलने की अनुमति मिली, देश के शीर्ष दो divisions में से 38 parties ने पिछले सप्ताह प्रस्ताव को approval दे दी।

Athletic Bilbao और Oviedo इसे अस्वीकार करने में उपरोक्त pair में शामिल हो गए।

घोषणा के बाद, RFEF ने कहा कि वे प्रस्ताव को illegal मानते हैं, एक बिंदु जिसे Rubials ने Tuesday को दोहराया।

“यह एक historic समझौता है, लेकिन यह एक shameful समझौता है,” Rubiales ने सभी First Division club के साथ एक meeting में कहा।

“हम Spanish football के इतिहास में क्लबों के पूंजीकरण(capitalization) के सबसे बड़े case से निपट रहे हैं। यदि किसी समझौते को majority द्वारा approved किया जाता है, तो यह अच्छा है, लेकिन यह इसे legal नहीं बनाता है।

La Liga CVC deal: Spanish FA अध्यक्ष ने LaLiga के CVC सौदे को शर्मनाक करार दिया

“LaLiga ने अगले कुछ years में होने वाली calculations पर काम किया है। RFEF अपने आप में competition का guarantor है और प्रतियोगिता को अपरिवर्तनीय(immutable) रूप से damaged किया जा रहा है।

“यह historic है, इसमें कोई doubt नहीं है, लेकिन CVC के लिए है।”

RFEF के Secretary Andreu Camps ने राष्ट्रपति के शब्दों का समर्थन(Support) करते हुए कहा: “federation कोई रास्ता नहीं बताता है, और इससे बचने के लिए वह सब कुछ करेगा जो वह कर सकता है।

Please visit our home page to learn more about Sports Business

Previous articleParalympic athletes in Afghanistan will not be able to travel abroad for 2020 Games.
Next articleENG vs. IND Dream11 Prediction, Playing11 Fantasy Tips, Live Streaming, and 3rd Test – August 25