Tokyo Olympics: Bad news ever since the pandemic broke out in Tokyo. Organizers have reported seven new COVID-19-related cases at the Games.

Tokyo Olympics: बुरी खबर, Tokyo में epidemic फैलने के बाद सबसे अधिक मामले दर्ज; Organizers ने सात नए खेलों से संबंधित COVID-19 मामलों की रिपोर्ट की- Tokyo के 2,848 कोविद-19 infections मंगलवार को Olympic host city में सबसे अधिक थे, Official report के अनुसार, जैसा कि media ने बताया कि अधिकारियों ने hospitals को patients के लिए अधिक bed तैयार करने के लिए कहा था। COVID-19 का नया Delta variant उछाल के साथ चलाता है। कुल संख्या में Olympics खेल से related सात नए मामले शामिल हैं। Tokyo Olympics आयोजकों ने, विशेष रूप से, दो athletes सहित खेलों से संबंधित सात नए COVID-19 मामलों की सूचना दी। खेलों के लिए सख्त संगरोध नियमों (Despite strict quarantine rules) के बावजूद, 1 जुलाई से athletes और अन्य लोगों से जुड़े 155 मामले सामने आए हैं।

COVID cases में वृद्धि से Japan’s Prime Minister Yoshihide Suga के समर्थन को और कम करने का खतरा है, जिनकी ratings पिछले सितंबर में सबसे अधिक medals ग्रहण करने के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर आ गई है, क्योंकि बड़े पैमाने पर COVID-19 pandemic से निपटने के कारण यह हुआ है।

यह Olympics के लिए भी परेशानी का कारण है, क्योंकि कई Japanese लोगों को डर है कि इस event के लिए athletes और अधिकारियों की आमद बढ़ सकती है। Nikkei द्वारा Monday को किए गए एक Survey में लगभग 31% ने कहा कि खेलों को Cancel या फिर से Postpone कर दिया जाना चाहिए।

Coronavirus प्रतिक्रिया की care करने वाले ministers की बैठक के बाद citizens को संबोधित करते हुए Suga ने कहा, “unnecessarily रूप से बाहर जाने से बचना चाहिए और मैं चाहता हूं कि आप टीवी पर Olympics और Paralympics देखें।”

Tokyo Olympics: बुरी खबर, Tokyo में pandemic फैलने के बाद सबसे अधिक मामले दर्ज; Organizers ने सात नए खेलों से संबंधित COVID-19 मामलों की रिपोर्ट दी

“जैसा कि हमने लोगों के flow में गिरावट (drop in the flow of people) देखी है, ऐसा कोई option नहीं है,” Sugaने कहा, यह पूछे जाने पर कि क्या Olympics cancel करने का कोई विकल्प है।
Japan ने भारत, इंडोनेशिया और United States (संयुक्त राज्य अमेरिका) जैसे अन्य देशों के destructive प्रकोपों (outbreaks) ​​​​से बचा है, लेकिन delta version द्वारा ईंधन की pandemic की पांचवीं लहर(fifth wave) Tokyo के hospitals पर दबाव बना रही है।

जैसा कि delta version फैल गया है, पिछले month शहर में गंभीर Covid ​​​​-19 मामलों की संख्या Monday तक लगभग double होकर 78 हो गई, government data से पता चला। Coronavirus अस्पताल में भर्ती भी इसी तरह की clip में 2,717 तक पहुंच गए हैं।

data से पता चलता है कि Sunday, तक, Japanese capital के 12,635 COVID-19 patients में से केवल 20.8% ही hospital में treatment करा पाए थे। एक सरकारी advisory panel का कहना है कि यदि ratio 25% की सीमा से नीचे आता है, तो emergency की Situation शुरू हो जानी चाहिए।

COVID-19 केस bounce की प्रत्याशा में और कठिन hospital की स्थिति को देखते हुए, Tokyo ने Olympics के बाद तक चलने के लिए इस महीने पहले ही चौथे emergency की घोषणा कर दी है।

किंग्स कॉलेज लंदन( King’s College London) में Institute for Population Health के पूर्व director Kenji Shibuya ने हालिया उछाल के बारे में बताते हुए कहा, “यह delta version है।”

Kenji Shibuya ने कहा कि यह निर्धारित(determine) करना impossible था कि Olympics ने किस हद तक growth में योगदान दिया, लेकिन global sports showpiece को “प्रमुख ड्राइविंग बलों में से एक” के रूप में दोषी ठहराया।

government ने signals भेजे हैं कि लोगों को उसी समय घर में रहना चाहिए जब वे खेलों का जश्न मनाते हैं। यह completely inconsistent message है, Shibuya ने कहा, जो अब orthern Japan के एक city में vaccine rollout चला रही है।

Doctors ने कहा है कि क्योकि बुजुर्गों के साथ rollout शुरू हो गया है, अब प्रभावित होने वाले अधिकतर लोग 40 और 50 के उम्र में थे और कई लोग ठीक हो गए थे। Tokyo ने हाल ही में 19 July को एक मौत दर्ज की, जो 31 January को 38 मौतों के शिखर से तेज गिरावट है।

सुस्त रोलआउट(sluggish rollout)

Broadcaster TBS ने कहा कि city का लक्ष्य अगले महीने की शुरुआत में beds की संख्या को 5,967 से बढ़ाकर 6,406 करना है।

Broadcaster ने शहर के अधिकारियों से चिकित्सा संस्थानों(medical institutions) को notice का हवाला देते हुए कहा कि अस्पतालों को नियोजित surgeries को घटाने और अन्य treatments को कम करने पर ध्यान देना चाहिए।

Health experts ने चेतावनी दी थी कि मौसमी कारक(seasonal factors), mobility में वृद्धि, और variants के प्रसार से इस गर्मी में COVID-19 मामलों में वापसी होगी।

Reuters vaccination tracker (Reuters vaccination tracker) से पता चलता है कि केवल 36% population को कम से कम एक dose मिली है।

पिछले महीने slow शुरुआत से भाप लेने के बाद logistical snags के बीच हाल ही में inoculation में कमी आई है। Nikkei survey के लगभग दो-तिहाई उत्तरदाताओं ने कहा कि अभियान(campaign) अच्छा नहीं चल रहा था।

Survey में दिखाया गया है कि Suga के लिए मतदाता समर्थन(voter support) नौ अंक घटकर 34% हो गया, जो पिछले September में उनके पदभार संभालने के बाद से सबसे कम है।

Ruling Liberal Democratic Party (LDP) के अध्यक्ष(president) के रूप में Suga का कार्यकाल September में समाप्त हो रहा है और उनके LDP के नेतृत्व वाले गठबंधन(alliance) को parliament के powerful निचले सदन के लिए election का सामना करना पड़ता है, जो November तक होना चाहिए।

Survey में लगभग एक तिहाई चाहते थे कि खेलों को फिर से स्थगित(postpone) कर दिया जाए या Cancel कर दिया जाए, जबकि आधे से अधिक ने कहा कि आने वाले Olympic athletes और अधिकारियों के लिए Japan के सीमावर्ती कदम अनुचित थे।

infection से बचने के लिए नियमों की एक strict playbook के लिए बार-बार virus test, प्रतिबंधित(restricted) आंदोलन और ज्यादातर situations में पहने जाने वाले mask की आवश्यकता होती है।

क्रिकेट और अन्य खेलों के बारे में अधिक अपडेट के लिए, IPL और ISL खिलाड़ियों के वेतन के लिए SportsKia.com का अनुसरण करें।

Leave a Comment