Tokyo Olympics: Mirabai Chanu, silver medalist at the Tokyo Olympics, is given a ‘heroes’ welcome as she lines up on Imphal streets and breaks down after meeting her mother; Watch videos

Tokyo Olympics: भारतीय silver medalist Mirabai Chanu का स्वागत ‘Heroes Welcome’ के रूप में लोग Imphal की सड़कों पर लाइन लगाते हैं, माँ से मिलने के बाद टूट जाते हैं; यह newly-crowned Olympic silver medalist Mirabai Chanu के लिए एक emotional घर वापसी थी, जो Airport पर Manipur Chief Minister N Biren Singh द्वारा सम्मानित किए जाने से पहले मंगलवार को यहां अपनी मां से मिलने पर टूट गई।
सोमवार को Indira Gandhi International Airport पर हुए reception की तरह ही यहां Bir Tikendrajit International Airport पर मीराबाई चानू की मुलाकात उत्तेजित मीडिया से हुई.
2016 के Rio Games के बाद एक hard training व्यवस्था ने पिछले पांच वर्षों से मीराबाई चानू की घर की trips को सीमित कर दिया था।

Tokyo Olympics: silver medalist Mirabai Chanu का स्वागत ‘Heroes Welcome’ के रूप में लोग Imphal की सड़कों पर लाइन लगाते हैं, माँ से मिलने के बाद टूट जाते हैं।
शनिवार को महिलाओं के 49 Kg. वर्ग में silver medal जीतने वाली Mirabai Chanu को अपनी मां सैखोम ओंगबी तोम्बी लीमा (Saikhom Ongbi Tombi Lima) और उनके पिता Saikhom Kriti Meiti को गले लगाते हुए देखा गया और उनके चेहरे पर आंसू आ गए क्योंकि security guards ने उनके चारों ओर एक circle बना लिया था।
Olympic rings के आकार की अब famous gold earrings, जो मीराबाई चानू ने खेलों में जीती थीं, उनकी मां को एक उपहार थी, जिन्होंने lifter में मैडल लाने की उम्मीद में Rio Games से पहले पांच साल पहले उनके लिए अपने jewelery बेचे थे।

26 वर्षीय Ole Nongpok गांव से आते हैं, जो यहां से लगभग 25Km. दूर है।
Airport से मीराबाई चानू Manipur State Government के सम्मान समारोह में शामिल होने गए थे, जिसकी Chief Minister ने की थी।

26 वर्षीय ने 2000 Sydney Olympics में Karnam Malleswari’s के bronze medal को बेहतर बनाने के लिए कुल 202 Kg. (87 Kg. + 115 Kg.) का भार उठाया।

छोटे भारोत्तोलक (Mirabai Chanu) के छह भाई-बहन, तीन बहनें और दो भाई हैं।

क्रिकेट और अन्य खेलों के बारे में अधिक अपडेट के लिए, IPL और ISL खिलाड़ियों के वेतन के लिए SportsKia.com का अनुसरण करें।

Leave a Comment