Tokyo Paralympics: Sumit Antil’s Coach Naval Singh’s Big Reveal, “He promised he would return with gold”

Tokyo Paralympics – Sumit Antil ने अपने कोच को Gold medal देने का वादा किया: भाला फेंकने वाले Sumit Antil के कोच नवल सिंह ने कहा है कि एथलीट ने उनसे वादा किया था कि वह Tokyo Paralympics से gold medal के साथ वापसी करेंगे। भारत के Sumit Antil ने Tokyo के National Stadium में पुरुषों की भाला फेंक (स्पोर्ट क्लास F64) में बड़े पैमाने पर gold medal जीता।

Sumit Antil ने “Go” शब्द से शो पर अपना दबदबा(domination) बनाया क्योंकि उन्होंने final में तीन बार world record में सुधार किया। उन्होंने podium के शीर्ष पर चढ़ने के अपने पांचवें प्रयास में 68.55 मीटर का एक लाजवाब थ्रो (threw) फेंका। Sumit ने कड़ी मेहनत की थी, वह हमेशा Hardworking रहा है। वह हमेशा honest रहा है, अगर मैंने उसे कभी पांच घंटे Training के लिए कहा, तो वह छह के लिए Training देगा। उसकी माँ है, और वह अपनी माँ से बहुत जुड़ा हुआ है।

Sumit की hard work ने उसे यहां तक ​​ले जाया है, एक coach की भूमिका field पर hard work करने की होती है, लेकिन अंतिम काम athlete को करना पड़ता है। Neeraj Chopra ने एक medal जीता, इसलिए लोगों को भाला फेंक (javelin throw) का एहसास होने लगा, ”सिंह ने Paralympic Committee of India (PCI) द्वारा साझा किए गए एक video में कहा।

अब Sumit Antil ने medal जीता है। मेरा काम Sumit को मानसिक रूप से बढ़ावा देना था, आज हम जो उम्मीद कर रहे थे उसे देखकर मैं वाकई खुश हूं, Sumit ने उससे कहीं बेहतर किया। Sumit ने वादा किया था कि वह gold medal लेकर लौटेगा और एक coach के लिए इससे बड़ी खुशी की कोई बात नहीं हो सकती।

चल रहे Tokyo Paralympics में Gold medal जीतने के बाद, भाला फेंक खिलाड़ी Sumit Antil ने सोमवार को कहा कि वह अपने performance से संतुष्ट हैं लेकिन 70 मीटर का आंकड़ा छूना चाहते हैं।

मैं 70 मीटर का आंकड़ा छूना चाहता था, लेकिन मैं अपने performance से बहुत खुश हूं। एक competition में, मैं तीन बार world record तोड़ने में सफल रहा। और मैं Gold medal जीतने में भी सक्षम था, मैं व्यक्त नहीं कर सकता कि मैं अभी कैसा महसूस कर रहा हूं, मैं सिर्फ स्तब्ध हूं, ईमानदारी के साथ, ”Entil ने ANI को बताया।

मैदान में पहले first रहने वाले Sumit ने सभी दावेदारों को लगभग कठिन काम दिया क्योंकि उन्होंने 66.95 मीटर के throw के साथ अपना ही world record तोड़कर फाइनल की शुरुआत की। पिछला world record 62.88 मीटर था, जिसमें Sumit ने अपने पहले ही attempt में लगभग 4 मीटर का सुधार किया।

For more updates on the Olympics and other sports, visit our home page or here.

1 thought on “Tokyo Paralympics: Sumit Antil’s Coach Naval Singh’s Big Reveal, “He promised he would return with gold””

Leave a Comment