Varun Chakravarthy recalls a conversation with Dinesh Kthik just before Team India’s debut.

Mystery spinner Varun Chakravarthy हाल के दिनों में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत एक घरेलू पहचान बन गए हैं। गेंद के बड़े turner नहीं होने के बावजूद, Chakravarthy ने अपने arsenal में विविधता की बाल्टी से कई प्रमुख बल्लेबाजों को परेशान किया है। Indian Premier League (IPL) और domestic circuit में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें पिछले महीने Team India की पहली कप्तानी दिलाई।

Chakravarthy ने जुलाई में श्रीलंका दौरे के दौरान अपना T20I debut किया था। उन्होंने मौके को दोनों हाथों से भुनाया और लगातार श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान किया। हालाँकि उन्होंने तीन T20I में सिर्फ दो wicket लिए, लेकिन 29 वर्षीय का economy रेट 5.3 था। इसलिए, कोई भी national team के साथ अपने पहले कार्य को सफल कह सकता है। Men in Blue के साथ अपने कार्यकाल को याद करते हुए, ने अपने debut से एक दिन पहले Kolkata Knight Riders (KKR) टीम के साथी Dinesh Karthik के साथ बातचीत का खुलासा किया।

Dinesh Karthik ने अपनी टिप्पणियों को साझा किया कि कहां bowling करनी है:वरुण Chakravarthy

“मैंने मैच से एक दिन पहले उसे फोन किया और उससे पूछा क्योंकि वह England-Sri Lanka श्रृंखला पर भी टिप्पणी कर रहा था। उन्होंने मुझे कुछ inputs दिए। उन्होंने अपनी टिप्पणियों को साझा किया कि कहां bowling करनी है और कैसे bowling करनी है और श्रीलंका के players कैसे खेलते हैं और इस तरह की चीजें।” Chakravarthy ने ESPNCricinfo को बताया।

Star spinner ने यह भी खुलासा किया कि वह अपने debut के बारे में जानने के बाद सो नहीं पाए। हालांकि, उन्होंने अपने पहले game में घबराहट के ज्यादा लक्षण नहीं दिखाए। उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान Dasun Shanaka का एक महत्वपूर्ण विकेट लेने के साथ-साथ चार ओवर के अपने कोटे में सिर्फ 28 रन दिए। उनके प्रयास फलदायी साबित हुए क्योंकि Indi 38 रन की जीत के साथ चली गई।

उस खेल के बारे में बोलते हुए, Chakravarthy ने कहा कि उन्होंने अपनी भावनाओं को एक तरफ रखते हुए अपने प्रदर्शन(performance) पर ध्यान केंद्रित किया। “Paras Mhambre (bowling कोच) ने मुझे टोपी दी और यह मेरे लिए बहुत ही emotional moment था। ऐसा लगा जैसे यह एक dream सच हो गया था और यह वही था जो मैं लंबे समय से चाहता था। जाहिर है, जिम्मेदारी थी, लेकिन मैं उन सभी भावनाओं से अंधी नहीं थी और बस खुद को वर्तमान में रखा था, ”Chakravarthy ने जोर दिया।

इस बीच, Chakravarthy और Karthik IPL 2021 के दूसरे चरण के लिए फिर से मिलेंगे, जो 19 सितंबर से UAE में शुरू हो रहा है। KKR ने अपने पहले सात मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की है, इस जोड़ी के पास अपनी team की किस्मत बदलने का काम है।

For more details about IPL 2021 please visit our home page.

Leave a Comment